अब तक खबर 26 जून राज साव,हावड़ा: हावड़ा सिटी पुलिस ने आज अंतर्राष्ट्रीय नशे मुक्त दिवस मनाया। नशे और नशे के आदी लोग कभी भी बेहोश होकर अपराध कर बैठते हैं। इस समय वे चोरी, डकैती और विभिन्न असामाजिक गतिविधियों को अंजाम देने से नहीं हिचकिचाते।

हावड़ा शहर में विभिन्न अपराधों के आरोपी युवाओं में से कई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नशीली दवाओं की लत और विभिन्न नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों में शामिल हैं। नशे की लत लगना और अपराध में शामिल हो जाना, नशे की लत लग जाना जिससे एक समय के बाद बाहर निकलना लगभग मुश्किल हो जाता है।

“शुद्धि” हावड़ा सिटी पुलिस का एक प्रयास है जो नशे के आदी लोगों को नशे के लतों से वापस स्वस्थ सामाजिक जीवन और मुख्यधारा में लाती है। कुछ स्वैच्छिक संगठन हैं जो नशे के आदी लोगों के पुनर्वास की सुविधा के लिए काम कर रहे हैं।

इसलिए आज फिर से शुद्धि प्रोजेक्ट द्वारा हमने 11 नशे के आदी युवाओं की पहचान की है और उन्हें उनके परिवारों की सहमति से जेनेसिस फाउंडेशन में भेजा है। इस अवसर पर माननीय महापौर श्री प्रवीण कुमार त्रिपाठी, आईपीएस, श्री के साबरी राजकुमार आईपीएस, संयुक्त आयुक्त महोदय और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जेनेसिस फाउंडेशन के अधिकारी उपस्थित थे।