अब तक खबर ,18 जुन ,राज साव,हावड़ा : घुसड़ी गिरीश घोष रोड बेलूर थाना क्षेत्र विक्टोरिया मार्केट लगभग 2 बजे एक लोहा गोदाम में सिलेंडर ब्लास्ट हो गई जिससे काम कर रहे चार मजदूर घायल हो गया उसे हावड़ा अस्पताल ले जाया गया।

प्राप्त सुत्तों के अनुसार बजरंगबली मार्केट से सेट विक्टोरिया मार्केट है जहां लोहे स्क्रैप की बेब्सा होती थी। गोदाम में पुराने बड़े लोहे को गैस से छोटे छोटे टुकड़े किए जाते थे। लोहे काटते वक्त अचानक गैस सिलेंडर विस्फोट हो गई इसकी आवाज इतनी तगड़ी थी कि क्षेत्र के सभी लोग चौंक गए और भयभीत हो गए। आसपास के गोदाम के लोग वहां पहुंचे वह लोग देखे की चार लोग बुरी तरह घायल पड़े हुए हैं दो की हालत गंभीर बनी हुई थी। उन्हें हावड़ा सदर अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाएंआ। सूचना पाकर बेलूर थाना एवं फायर ब्रिगेड भी पहुंचे। यह घटना के जांच पड़ताल में जुटें। बजरंगबली मार्केट एशिया का सबसे बड़ा लोहे का मार्केट है।

पर किसी गोदाम में अग्नि व्यवस्था की लाइसेंस है कि नहीं। नहीं है तो किस कारण से नहीं ले रखी है। इससे पहले भी मार्केट में कई एक बार गैस सिलेंडर विस्फोट हो चुकी है। देखने वाली बात यह है कि फायर ब्रिगेड द्वारा फायर लाइसेंस बनाई नहीं जाती कि लोग लाइसेंस बना नहीं रहे हैं या जांच की विषय है।