AABTAK KHABAR,8 December,हावड़ा : शयन कक्ष में एक बीमार वृद्धा बिस्तर पर लेटी हुई थी। और उस कमरे में आग लग गयी। पूरा घर धुएं से भर गया था। उसका बूढ़ा पति बिस्तर पर पड़ी पत्नी को उस हालत में कैसे छोड़ सकता है? पूरा घर धुआं से भरा दम घुट रहा था। आख़िरकार पड़ोसियों के प्रयास से बुजुर्ग पति-पत्नी और उनके पालतू जानवर को बचा लिया गया। यह घटना शुक्रवार को साल्किया के 144/40 धर्मतल्ला कॉलोनी में देखी गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे साल्किया धर्मतला कॉलोनी स्थित एक तीन मंजिले फ्लैट में आग लग गयी। उस वक्त 80 साल के नितेंद्रनाथ रॉय और उनकी पत्नी रमा रॉय उस फ्लैट में थे। नीतेंद्रबाबू ने बताया कि जब उन्होंने अपनी पत्नी को नहलाने के बाद बेडरूम में गया तो देखा कि पूरा घर धुएं से भरा हुआ है। पत्नी चल नहीं सकती इसलिए वह घर के सामने बेबस होकर खड़ी रहती है। बाद में जब यह घटना की जानकारी पड़ोसियों को हुई तो वे तुरंत दौड़ पड़े। इस फ्लैट से बुजुर्ग व्यक्ति और बुजुर्ग महिला को बचाया गया। फायर ब्रिगेड को सूचना मिलने के बाद एक-एक कर तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। अग्निशमन कर्मियों ने तुरंत एक पालतू लैब्राडोर कुत्ते को बचा लिया। साथ ही एक घंटे की मशक्कत में आग पर काबू पा लिया गया. आग में फ्लैट का बेडरूम और डाइनिंग रूम जलकर खाक हो गया।
उद्धार के बाद बीमार पति-पत्नी के चेहरे पर दहशत के भाव साफ दिख रहे हैं। अपनी पत्नी और पालतू जानवर को निश्चित मृत्यु से बचा हुआ देखकर उसकी आँखों में आँसू आ गये। नीतेंद्रनाथ राय ने बताया कि आग बिजली के स्विच बॉक्स से लगी। यहीं पर उन्होंने सबसे पहले धुंआ देखा था। वह समझ नहीं पा रहा था कि वह अपनी पत्नी को कैसे बचाए क्योंकि वह चल नहीं पा रहा था। बाद में पड़ोसियों ने आकर बचाया। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि फ्लैट में प्रवेश करने के बाद उन्होंने सबसे पहले रसोई से दो गैस सिलेंडर बाहर निकाला अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
यह घटना की सूचना विधायक को मिली वह तुरंत ही दंपति को देखने पहुंचे । उत्तर हावड़ा विधायक गौतम चौधरी संतुलना देने एवं उन्हें देखने के लिए भी पहुंचे थे।